TATA HOUSING OPPORTUNITIES FUND दे रहा है हाउसिंग थीम्स में निवेश का मौका - Karobar Today

Breaking News

Home Top Ad

Post Top Ad

Friday, August 19, 2022

TATA HOUSING OPPORTUNITIES FUND दे रहा है हाउसिंग थीम्स में निवेश का मौका

 


TATA HOUSING OPPORTUNITIES FUND NFO close at 29 August



TATA HOUSING OPPORTUNITIES FUND दे रहा है हाउसिंग थीम्स में निवेश का मौका

29 अगस्त,2022 तक निवेशक कर सकते हैं आवेदन



    देश की बढ़ती जनसंख्या को देखते हुए स्पष्ट है कि आने वाले सालों में भी घरों की आवश्यकता बढ़ती ही जाएगी। यह वह स्थिति है जो कि देश के हाउसिंग क्षेत्र में कार्यरत कंपनियों को आने वाले सालों में भी बल प्रदान करेगी। वहीं निवेश के लिहाज से भी हाउसिंग सेक्टर पर दांव लगाना फायदे का सौदा साबित हो सकता है। प्रमुख म्यूचल फंड कंपनी Tata Mutual Fund ने हाउसिंग थीम्स में निवेश को ध्यान में रखते हुए न्यू फंड ऑफर (NFO) TATA HOUSING OPPORTUNITIES FUND 16 अगस्त 2022 को लांच किया है। निवेशक उक्त फंड में 29 अगस्त 2022 तक निवेश कर सकते हैं। 

     Objectives of Scheme

    इस TATA HOUSING OPPORTUNITIES FUND का उद्देश्य दीर्घावधि में इक्विटी में निवेश करके लाभ कमाना है और विशेषकर उन कंपनियों में जोकि हाउसिंग थीम्स से जुड़ी हुई हैं और हाउसिंग सेक्टर की ग्रोथ से फायदा कमायेंगी। हालांकि इस प्रकार की कोई गारंटी नहीं की निवेश के उद्देश्यों को प्राप्त करने में यह स्कीम सफल ही होगी। यह स्कीम किसी भी प्रकार की रिटर्न की गारंटी नहीं देती। क्योंकि नियमों के अनुसार कोई भी  म्युचुअल फंड स्कीम रिटर्न की गारंटी नहीं दे सकती। 

    Scheme type, opning and closing

TATA HOUSING OPPORTUNITIES FUND एक ओपन एंडेड स्कीम है। स्कीम की शुरुआत 16 अगस्त 2022 को हुई थी और स्कीम 29 अगस्त 2022 को बंद हो रही है। निवेशक ₹5000 से इस फंड में निवेश कर सकते हैं। इसके बाद का निवेश ₹1 के गुणांक में होगा। 


Indicate Load Seperately

1. आवंटन की तारीख से 365 दिनों की समाप्ति पर या उससे पहले रिडेम्पशन/स्विच-आउट/एसडब्ल्यूपी/एसटीपी: यदि निकासी राशि या स्विच आउट राशि निवेश की मूल लागत के 12% से अधिक नहीं है-शून्य 

2. मोचन/स्विच-आउट/ आवंटन की तारीख से 365 दिनों की समाप्ति पर या उससे पहले एसडब्ल्यूपी/एसटीपी: यदि निकासी राशि या स्विच आउट राशि निवेश की मूल लागत के 12% से अधिक है - 1%

 3. मोचन/स्विच-आउट/एसडब्ल्यूपी/एसटीपी की समाप्ति के बाद आवंटन की तारीख से 365 दिन-शून्य।


Fund manager of the scheme

फंड के इक्विटी पोर्टफोलियो का जिम्मा फंड मैनेजर तेजस गुटका संभालेंगे। वहीं ओवरसीज इन्वेस्टमेंट संभालने की जिम्मेदारी वेंकट शामला की होगी। डेब्ट पोर्टफोलियो की जिम्मेदारी मूर्ति नागराजन की होगी। 


नोट: TATA HOUSING OPPORTUNITIES FUND की अधिक जानकारी https://www.amfiindia.com/new-fund-offer पर या https://www.tatamutualfund.com पर हासिल की जा सकती है। 




No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad